सोशल मीडिया के इस जमाने में किसी भी खबर को खेलने में महज कुछ मिनटों का समय लगता है, चाहे वह खबर सही हो या फिर गलत हो, इसी बीच एक अफवाह पर पूर्व मध्य रेलवे ने अपनी ओर से ऑफिशियल सूचना जारी की है।

यह था चर्चा का विषय

कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया में खबर चल रही थी कि बरौनी में सुरंग खोदकर टुकड़ों टुकड़ों में इंजन को गायब करने की घटना एक बड़े चर्चे का विषय बन चुका था। इस अफवाह को रोकने के लिए पूर्व मध्य रेलवे ट्विटर के माध्यम से जो सूचना जारी की है वह आप भी जरूर पढ़ें। इससे पहले आपको बता देगी तमाम बड़ी मीडिया चैनलों पर यह खबर बड़े जोर शोर से चलाया जा रहा था,  जिस पर आज के पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा ट्वीट किए गए संदेश ने पूर्ण विराम लगा दिया है।

यह था अफ़वाह और असल सच

पूर्व मध्य रेलवे में ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से सूचना जारी करते हुए कहा है कि” बिहार के बरौनी में सुरंग खोदकर टुकड़ों टुकड़ों में इंजन गायब करने की घटना बिल्कुल झूठी है ” सही खबर यह है कि इंजन के कॉपर वायर की चोरी की घटना हुई थी, घटनास्थल पर कोई सुरंग नहीं बनाई गई थी इस घटना के संबंध में तत्काल कार्रवाई करते हुए 95% चोरी हुए सामान को बरामद भी कर लिया गया है, तथा इस घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार करके उनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही भी शुरू की जा चुकी है।

Saurav Jha

I write and review new articles, I love to cover news over stock market and important business updates.