बालाजी मंदिर कमिटी द्वारा वस्त्र समन्धित प्रतिबंध पर क्या है आपकी राय, लड़के लड़कियों के लिए ख़ास संदेश

उत्तर प्रदेश के ज़िला मुज़फ़्फ़रनगर स्थित बाला जी मंदिर का एक संदेश बहुत तेज़ी से वायरल हुआ जिसमें मंदिर कमिटी के द्वारा कुछ ज़रूरी संदेश जारी किया गया है। इस संदेश के माध्यम से लोगों से कुछ आग्रह किया गया, क्या है वो आग्रह और इस सूचना पर क्या है आपकी राय कॉमेंट में बता नही भूलिएगा।

बाला जी मंदिर कमिटी ने विनम्र आग्रह करते हुए लिखा है की मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले लड़के लड़कियों महिलाओं एवं बड़ों से आग्रह किया है की मंदिर में दर्शन के दौरान अपने कपड़ों का ख़ास ख़याल रखा जाए, मंदिर में मर्यादित कपड़े पहन कर ही प्रवेश करें। मंदिर कमिटी ने सूचना पट्ट पर साफ़ साफ़ लिखा है की, सभी महिलायें तथा पुरुष मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहन कर ही आए, छोटे वस्त्र, हाफ़ पैंट, बरमूडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटी फटी जिंस आदि पहनकर आने पर बाहर से ही दर्शन कर सहयोग करें।

बाला जी मंदिर के इस निर्देश पर आपकी क्या राय है कॉमेंट में बताना मत भूलिए, हालाँकि अन्य धर्म जैसे गुरुद्वारे में माथे पर बिना कपड़े के प्रवेश नही करने की परम्परा है, उसी प्रकार मस्जिद में सामुदायिक टोपी एवं अन्य कपड़े पहनकर प्रवेश करने का प्रावधान है। मंदिर में भी प्रवेश करने के लिए हालाँकि किसी विशेष कपड़े के बदले सिर्फ़ मर्यादित कपड़े पहनने के लिए आग्रह किया गया है।

Leave a Comment