ATHER लॉन्च करेगा सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए फीचर्स, डिज़ाइन और लॉन्चिंग डेट

नया साल 2023 में कई ऑटोमोबाइल कंपनीया स्कूटर और मोटरसाइकिल को लॉन्च करने की तैयारी में है। मीडिया खबर के अनुसार दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी एथर Ather भी एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर सकती है। खबर मिलने के अनुसार स्कूटर जनवरी के पहले सप्ताह में ही लांच किया जा सकता है। इस स्कूटर को सबसे सस्ते इ-स्कूटर के तौर पर देखा जा रहा है।

 

मीडिया खबर के अनुसार आने वाला यह मॉडल एक मैक्सी इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकता है जिसको मई-21 में पेटेंट कराया गया था। इस स्कूटर में 2.5 से 3 kWh तक का बैटरी पैक दिया जा सकता है जो लगभग 100 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम होगा है। बता दे कंपनी की मौजूदा मॉडल 450X Gen 3, 3.7 kWh दमदार बैटरी पैक के साथ आता है जो 146 किलोमीटर की रेंज रेट किया गया है।

Ather New E-Scooter कीमत

खबर मिल रही है कि Ather New E-Scooter को किफायती कीमत पर लांच किया जा सकता है। जिसकी कीमत ₹80,000 से लेकर ₹100,000 तक की बीच हो सकती है। कहा जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला S1 और s1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला करेगा। ओला S1 एयर की कीमत ₹80,000 है।

Ather New E-Scooter डिजाइन

आपको बता दें कि नया इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन कंपनी के मौजूदा एथर स्कूटरो के जैसा ही रखा जा सकता है। हालांकि कुछ बेसिक फीचर्स जैसे टच स्क्रीन, डिस्प्ले, ओटीए अपडेट और नेविगेशन सिस्टम को जोड़ा जा सकता है।

Leave a Comment