दुनिया की सबसे ऊँची रेलवे ट्रैक पर दौड़ी महिंद्रा बोलेरो, आनंद महिंद्रा से शेयर किया वीडियो

वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा अपने दमदार व्हीकल निर्माण के लिए जानी जाती है। महिंद्रा कंपनी की मोस्ट सेलिंग एसयूवी में से एक महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) सड़कों पर शानदार परफॉर्म कर रही है, लेकिन आपको बता दें कि हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जिसमें एसयूवी दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे ब्रिज पर दौड़ती नजर आ रही है सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि ये महिंद्रा बोलेरो रेलवे ट्रैक पर दौड़ रही है। इंटरनेट पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है इस वीडियो को देखने के बाद महिंद्रा समूह के प्रबंध निर्देशक एवं अध्यक्ष आनंद महिंद्रा भी हैरान हो गए हैं।

आपको बता दें कि यह वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया गया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिंद्रा बोलेरो एसयूवी को एक सर्वे व्हीकल के तौर पर कश्मीर में चेनाब नदी पर बन रहे अंडर कंस्ट्रक्शन ब्रिज पर चल रही है। बता दें कि यह दुनिया की सबसे ऊंची रेलवे आर्च ब्रिज है इसका निर्माण अभी किया जा रहा है। वीडियो में दिख रही बोलेरो एसयूवी को रेलवे ट्रैक पर एक सर्वे कार के तौर पर कस्टमाइज किया गया है इस को ट्रैक पर लाने के लिए खास प्लेटफार्म बनाया गया है। महिंद्रा बोलेरो को रेल गाड़ियों के परियों पर दौड़ता हुआ देखा जा सकता है।कश्मीर में यह चिनाब पुल नदी के तल से 359 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। अब आप इसका अंदाजा लगा सकते हैं कि यह ब्रिज एफिल टावर से भी ऊंचा है।

 

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया वीडियो 

वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए आनंद महिंद्रा ने कहा कि, बोलेरो की क्षमता नई ऊंचाई पर भी पहुंच रही है। उन्होंने लिखा कि” इससे पता चलता है कि महिंद्रा के संस्थापकों ने स्वतंत्र भारत में ऑफ-रोड वाहन बनाने का फैसला क्यों किया। वे वहां जाने के लिए बनाए गए थे जहां कोई रास्ता नहीं था। आनंद महिंद्रा ने कहा कि मैं इन तस्वीरों को हमेशा के लिए संभाल कर रखूंगा। यहाँ देखिये पोस्ट और वीडियो-

महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero)

Mahindra Bolero भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है। इसकी शुरुआती कीमत 9.78 लाख रुपए से लेकर 10.79 लाख रुपए के बीच है। इसमें 1.5 लिटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 75 PS की पावर और 210Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियर बॉक्स जोड़ा गया है। कंपनी ने इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मैनुअल एसी, ऑक्स और यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ ब्लूटूथ इनेबल्ड म्यूजिक सिस्टम, पावर विंडो और पावर स्टेरिंग जैसी सुविधाएं मिलती हैं। इसमें सेफ्टी के तौर पर ड्यूल फ्रंट एयर बैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और रिवर्स पार्किंग सेंसर दिया गया है।

Leave a Comment