Dharmendra’s farmhouse-100 एकड़ में फैला है धर्मेंद्र का आलिशान फार्महाउस, देखिये अंदर की खूबसूरत तस्वीरें

बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र अपने जमाने के सुपरस्टार रहे हैं, धर्मेंद्र को भारतीय सिनेमा का मैन कहा जाता है. ऐसे ही नहीं साल 1997 में दुनिया के 10 सबसे हैंडसम पुरुषों में उनका नाम शामिल था। बस इसी बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं धर्मेंद्र बचपन से ही एक हीरो बनना चाहते थे। धर्मेंद्र करोड़ की संपत्ति के मालिक है करोड़ों की संपत्ति होने के बावजूद भी धर्मेंदर नीति से जुड़े रहते हैं। वही धर्मेंद्र अपने फार्म हाउस में रहते हैं क्योंकि उन्हें देश की मिट्टी से बहुत ही लगा है और राजाओं की जिंदगी जीते है, ताइए आज आपको धर्मेंद्र के फार्महाउस के बारे में बताते हैं।

आपको बता दें कि धर्मेंद्र की उम्र लगभग 85 साल की है।फिल्मी दुनिया से दूर लोनावाला में अपने फार्म हाउस में रहते हैं। उनका या फार्महाउस काफी पॉपुलर है मीडिया रिपोर्ट के अनुसार धर्मेंद्र का फार्म लगभग 100 एकड़ में फैला हुआ है जिसकी कीमत करोड़ों में है। धर्मेंद्र अपनी फार्म हाउस में ऑर्गेनिक खेती करते हैं।

धर्मेंद्र के फार्म हाउस में एक सीमित फूल है जिसमें वह अक्सर वाटर एरोबिक्स करते नजर आते हैं। प्रकृति की गोद में फैला यह फार्म हाउस बेहद ही खूबसूरत लोकेशन पर है।

धर्मेंद्र के पास ATV (All terrain vehicle) है जिस पर बैठकर वह जंगल में सैर करते हैं। वह अपने फार्महाउस में ऐसो आराम की जिंदगी जीते है वह अपने सोशल मीडिया पर अक्सर फोटोस और वीडियोस शेयर करते रहते हैं।

धर्मेंद्र का जन्म पंजाब के लुधियाना शहर में एक छोटे से गांव नसराली में हुआ था, उनका जन्म एक जाट परिवार में हुआ था वह बचपन से ही सेहतमंद और तंदुरुस्त है। धर्मेंद्र जब 19 साल के थे तो उन्होंने प्रकाश कौर से शादी किया। उस समय धर्मेंद्र बॉलीवुड में कदम भी नहीं रखा था, कुछ समय बाद होने हेमा मालिनी से प्यार हो गया और उन्होंने शादी कर लिया।

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि धर्मेंद्र करोड़ों के मालिक होते हुए भी वह जमीन से जुड़े रहते हैं। फार्म हाउस पर वह कई बार खुद खेती करते नजर आते हैं जहां कई तरह की सब्जियां उगाई जाती है।

शहर की भाग दौड़ भरी जिंदगी से सुकून पाने के लिए धर्मेंद्र अपने फार्म हाउस पर रहते हैं। अपने फार्म हाउस में एक एक चीज को उन्होंने अपने हिसाब से बनवाया है।

फार्महाउस के अंदर की एक से बढ़कर एक खूबसूरत तस्वीर है धर्मेंद्र अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते रहते हैं।

अपने फार्म हाउस में धर्मेंद्र गाय-भैंसों को भी रखते हैं और उनका ख्याल भी अच्छी तरह से रखा जाता है।

एक इंटरव्यू में धर्मेंद्र ने कहा था कि मैं जाट हूं और जाट जमीन से प्यार करता है अपने खेतों से प्यार करता है। मेरा ज्यादा वक्त हम पर ही पीता है मैं खेती करके बहुत खुश हूं मुझे बहुत आनंद आता है मेरा मकसद ऑर्गेनिक खेती करना है।

Leave a Comment