गोरखपुर से प्राईवेट बस, कार, टैक्सी सिर्फ़ इन्ही स्थानो से मिलेंगी, तय हुआ ज़िलों, राज्यों तथा शहरी रूट मैप

गोरखपुर में चल रहे अवैध स्टैंड संचालन को खत्म करने के लिए निगम आरटीओ प्रशासन और पुलिस ने मिलकर नई रणनीति तैयार कर ली है तथा इस पर जमीनी स्तर पर काम भी शुरू कर दिया गया है। आरटीओ प्रशासन और पुलिस ने मिलकर शहर में अलग-अलग स्थानों जैसे कुआं मंडी बलदेव प्लाजा इत्यादि जगहों पर खड़े वाहनों को मोटर व्हीकल एक्ट में चालान कर दिया।

ये जानकारी सभी के लिए ज़रूरी

गोरखपुर में प्राइवेट टैक्सी और बसों को खोलने के लिए स्थान सुनिश्चित किया गया है अब जान लीजिए कि आपको सिर्फ इन्हीं स्थानों से प्राइवेट टैक्सी या बसे मिल पाएंगे। इन्हीं चुने गए स्थानों से आपको अलग-अलग दिशा में जाने के लिए गाड़ियां मिलेंगे, इसके अलावा अगर शहर में फिर से इन गाड़ियों को अवैध तरीके से पार करके संचालन करने की बात सामने आती है तो उन गाड़ियों को तुरंत सीज कर लिया जाएगा।

रूट के अनुसार जानिए स्टैंड 

सर्वप्रथम सुनौली महाराजगंज सिद्धार्थनगर जाने के लिए बसें तथा टैक्सी मसेहरा पुल के पास से ली जा सकेगी, कुशीनगर जाने के लिए माड़ापार कुस्महीं के पास से बस या टैक्सी का संचालन होगा, वही बिहार जाने वाली बसे या टैक्सी भी आपको माड़ापार कुस्महीं के पास से ही मिलेगी। महाराजगंज की तरफ जाने के लिए प्राइवेट बस आपका टैक्सी के लिए आपको खजांची चौराहे के पास मेडिकल रोड से सवारी लेनी होगी।

इन क्षेत्रों में जाने के लिए यहाँ से मिलेंगी गाड़ियाँ 

बड़हलगंज बलिया वाराणसी मऊ आजमगढ़ की तरफ जाने के लिए प्राइवेट बस अथवा टैक्सी के लिए आपको नौसड़ से आगे बाघागाड़ा रोड से मिलेगी, वही पिपराइच जाने के लिए जेल बाईपास मोड़ कौवाबाग से प्राइवेट बस या टैक्सी ली जा सकेंगी, गोरखपुर के अलग-अलग रूबल क्षेत्रों में जाने के लिए प्राइवेट बस या टैक्सी नॉर्मल कैंपस ईदगाह के पास अब मिलेगी, वही संत कबीर नगर बस्ती लखनऊ की तरफ जाने वाली बस तथा टैक्सी नौसड़ से लखनऊ रोड पर मिलेगी।

कार रेजर्व के लिए भी सुनिस्चित किया गया जगह 

गोयल गली धर्मशाला से पीपीगंज फरेंदा कैंपियरगंज जाने के लिए मैजिक कुष्ठ आश्रम से आगे स्प्रिंगर स्कूल मोड़ पर प्राइवेट बस या टैक्सी का विकल्प मिल सकेगा, वहीं रेलवे स्टेशन से नेपाल और महाराजगंज जाने के लिए आपको कार की सुविधा रेलवे स्टेशन पार्किंग एरिया के अंदर ही मिलेंगी।

अभियान चलाकर किया जा रहा चालान 

पर्यटन कार्यालय के सामने से कुशीनगर देवरिया सिद्धार्थनगर मऊ बस्ती लखनऊ खलीलाबाद इन जगहों पर जाने के लिए कार की सुविधा आपको लेबर कमिश्नर कार्यालय से मिलेगा। ट्रैफिक समस्या को खत्म करने के लिए आरटीओ निगम और स्थानीय प्रशासन ने मिलकर चलाए अभियान में दुकान पर स्थित दुकानदारों के सामान को हटाकर दुकान को भी अंदर कराने का कार्य कर रहा है, इसके साथ-साथ कई वाहनों को यातायात यार्ड में भी खड़ा किया गया है।

एसपी ट्रैफ़िक ने जारी की महत्वपूर्ण जानकारी 

शहर की ट्रैफिक एसपी डॉक्टर एमपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि अगर चिन्हित किए गए स्टैंड के अलावा अगर शहर में इन वाहनों के प्रवेश पाई जाती है तो उन पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित है, इसके लिए हमारी टीम लगातार अभियान चलाकर सूचना एवं कार्यवाही करने का कार्य कर रहा है।

Leave a Comment