7.73 करोड रुपए में नीलाम हुई Harley Davidason की बाइक, दुनिया में सिर्फ 12 मॉडल ही मौजूद, देखिये दुर्लभ तस्वीरें

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले एक ऐसी बाइक की चर्चा चारो ओर चल रही है जिसकी नीलामी अभी हाल ही में हुई. इस बाइक को 7.73 करोड रुपए में नीलाम किया गया था. मीडिया खबर के अनुसार आपको बता दे कि हार्ले की एक दुर्लभ बाइक की नीलामी की गई । जिसे खरीदने के लिए ग्राहकों की होड़ लगी गई। यह 1908 Harley Davidason थी जो अब नीलामी में बेची जाने वाली सबसे महंगी बाइक बन गई है। बताया जा रहा है कि 1908 Harley Davidason मोटरसाइकिल को 935,000 डॉलर यानी लगभग 7.73 करोड रुपए में नीलाम किया गया।

7.73 करोड रुपए में नीलाम हुवा नीलाम 

अभी भी लोगों के बीच इस बाइक का इतना क्रेज देखा गया कि इस स्ट्रैप टैंक मोटरसाइकिल की एक तस्वीर को फेसबुक पर पोस्ट करते हैं कई हजार से अधिक लाइक और कमेंट्स मिले। 1908 Harley Davidason मोटरसाइकिल की नीलामी लास वेगास में मैकम ऑक्शन द्वारा आयोजित किया गया था। मैकम पोस्ट में कहा गया कि यह Harley Davidason स्टेट बैंक अत्यंत दुर्लभ नस्ल के सबसे पुराने मंडलों में से एक है। यह 1908 में 450 मॉडलो में से एक है।

Harley Davidason बाइक की खासियत

खबर के अनुसार आपको बता दे कि मैकम ऑक्शन के मोटरसाइकिल डिवीजन के मैनेजर ग्रेग अर्नोल्ड के बताने के अनुसार यह बाइक 1941 में विस्कंसिन एक के खलिहान में डेविड उहलिन द्वारा पाई गई थी। जिन्होंने इसे 66 वर्षों तक अपने पास रखा, बाद में इसे रिस्टोर किया गया, जिसमें इसके टैंक, पहिया, सीट कवर इंजन बेल्ट पुल्ली शामिल थे। इस मॉडल को स्ट्रैप टैंक नाम दिया गया था क्योंकि इसके तेल और ईंधन टैंक को निकेल प्लेटेड स्टील स्ट्रैप के साथ फ्रेम से जुड़ा गया था।

दुनिया में सिर्फ 12 मॉडल ही मौजूद

आपको बता दे कि 1908 Harley Davidason ने इसके सिर्फ 450 यूनिट्स का प्रोडक्शन किया था। अब मोटरसाइकिल के सिर्फ 12 मॉडल ही दुनिया में उपलब्ध माने जाते हैं। बता दें कि 1907 का एक स्ट्रैप टैंक नीलामी में 715,000 डॉलर में बेचा गया था। खबर यह भी है कि हार्ले डेविडसन की X350 और x500 बाइक भारत में दस्तक देने वाली है कुछ दिन पहले ही इनके फीचर्स लिखे हुए थे।

Leave a Comment