अवध-असाम एक्सप्रेस से हटेगे 3rd AC कोच उनकी जगह लेगें ये नए कोच, जाने क्या होगा यात्रियों को फायदा

गर्मियों की छुट्टी होते  ही ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगी है । यात्रियों का दबाव इतना बढ़ गया है कि सारी ट्रेनें फुल चल रही हैं। किसी भी ट्रेन में कंफर्म टिकट मिलना यात्रियों के लिए दुर्लभ हो गया है। आजकल गर्मी भी इतनी बढ़ रही है यात्रियों को जनरल डिब्बे तो छोड़िए स्लीपर क्लास  में भी यात्रा करना दूभर हो रहा है । इसलिए अधिकतर लोग AC बोगी के  टिकट बुक करना चाहते हैं । लेकिन ट्रेनों में एसी कोच में बर्थ लिमिट रहने के कारण कंफर्म बर्थ मिलना मुश्किल हो जाता है । चूँकि AC में सबसे कम किराया थर्ड एसी का ही होता है इसी कारण से अधिकतर यात्री गर्मियों में थर्ड एसी की ही  रिजर्वेशन  ढूंढते हैं ।

यात्रियों की इस परेशानी को देखते हुए रेलवे ने अवध-आसाम एक्सप्रेस जो कि डिब्रूगढ़-लालगढ़-डिब्रूगढ़  तक जाती है इसमें से थर्ड एसी के दो कोच को  हटाने का निर्णय लिया गया । इस ट्रेन में थर्ड एसी की जगह थर्ड एसी इकोनामी कोच लगाए जाएंगे जिससे यात्रियों को ज्यादा सीटें तो मिलेंगे ही साथ ही  इनका किराया भी कम होगा ।

सीपीआरओ के कैप्टन शशिकिरण ने बताया कि 15909 अप डिब्रूगढ़-लालगढ़ अवध आसाम एक्सप्रेस में डिब्रूगढ़ से  17 सितंबर और 15910 डाउन लालगढ़-डिब्रूगढ़ अवध आसाम एक्सप्रेस में लालगढ़ से 20 सितंबर से थर्ड एसी के दो कोच हटा दिए जाएंगे और इसकी जगह थर्ड एसी इकोनामी के दो कोच  लगा दिया जाएगे।

Leave a Comment