रेलवे न्यूज-गोरखपुर के रेलयात्रियों के लिए एक और पूजा स्पेशल ट्रेन की घोषणा, जानिए रूट और टाइम टेबल

गोरखपुर के रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है गोरखपुर के रास्ते बढ़नी से शालीमार के लिए छठ पूजा स्पेशल चलाने की घोषणा हुई है। छठ पर्व के दौरान गोरखपुर से शालीमार रूट पर सफर करने वाले लोग इस ट्रेन में बुकिंग करवा सकते हैं। रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर के रास्ते बढ़नी से शालीमार के बीच छठ पूजा स्पेशल ट्रेन एक फेरा के लिए चलाएगी। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार 08117/08118 शालीमार बढ़नी- शालीमार छठ पूजा स्पेशल ट्रेन संचालित की जाएगी। इस स्पेशल ट्रेन में साधारण द्वितीय श्रेणी के दो, शयनयान श्रेणी के 12, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के दो और वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के 2 कोच लगाए जाएंगे।

यह रहेगा टाइम टेबल

गाड़ी संख्या-08117 शालीमार- बढ़नी छठ पूजा स्पेशल ट्रेन, शालीमार से 27 अक्टूबर को शाम 7:55 बजे से चलेगी और टाटानगर, पुरुलिया, कोडरमा, गया, दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, वाराणसी जंक्शन, जौनपुर, औड़िहार, मऊ, भटनी, देवरिया होते हुए दूसरे दिन गोरखपुर शाम 7:45 बजे से चलकर रात 10:00 बजे बढ़नी पहुंचेगी।

गाड़ी संख्या-08118 बढ़नी- शालीमार छठ पूजा स्पेशल ट्रेन, बढ़नी से 29 अक्टूबर को सुबह 8:00 बजे से चलेगी और आनंद नगर, गोरखपुर 10:45 बजे से चल कर देवरिया, भटनी, मऊ, जौनपुर, वाराणसी जंक्शन, दीनदयाल उपाध्याय, गया, और टाटानगर होते हुए दूसरे दिन सुबह 10:00 बजे शालीमार पहुंचेगी।

दीपावली और छठ पूजा पर रोडवेज की स्पेशल बसें भी चलाई जाएंगी

त्योहारों पर लोगों की सुविधा के लिए परिवहन निगम ने तैयारियां शुरू कर दिया है। गोरखपुर परिक्षेत्र से दिल्ली, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी और प्रयागराज के साथ साथ आसपास के जिलों के लिए स्पेशल बसों का संचालन 17 अक्टूबर से शुरू किया जाएगा। खबर यह है कि परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पीके तिवारी के अनुसार गोरखपुर, राप्ति नगर, देवरिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर ,निचलौल, सोनौली पडरौना डिपो के लिए 650 बसों की व्यवस्था की गई है।

Leave a Comment