यूपी के इन स्टेशनो पर आज से बढ़ाया गया प्लेटफॉर्म टिकट के दाम, जानिए अब कितने में मिलेगा

रेलवे यात्रियों को बता दे कि आगामी त्योहारों को देखते हुए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा दिया गया है। खबर के अनुसार आपको बता दें कि उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल में आगामी फेस्टिवल को देखते हुए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम को बढ़ा दिया गया है। रेलवे प्रशासन के बताने के अनुसार त्यौहारों के चलते प्लेटफार्म पर भीड़ बढ़ जाता है जिसको देखते हुए या निर्णय लिया गया है।

जानिए कितना बढ़ाया गया प्लेटफार्म टिकट के दाम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज से 5 नवंबर तक के लिए यह व्यवस्था किया गया है प्लेटफॉर्म टिकट के दाम आज से ₹10 के बजाए ₹30 में मिलेगा। इससे पहले प्लेटफार्म टिकट का दाम ₹10 था बता दें कि महत्वपूर्ण स्टेशनों में लखनऊ, बाराबंकी जंक्शन, अयोध्या केंट, अयोध्या, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर जंक्शन, सुल्तानपुर जंक्शन, रायबरेली, जंघई, भदोही प्रतापगढ़ एवं उन्नाव स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट ₹10 के बजाए ₹30 मैं मिलेगा।

जानिए क्या कहते हैं अधिकारी
प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ाने का कारण केवल आवश्यक यात्री ही स्टेशन प्लेटफार्म पर आएंगे और अनावश्यक भीड़ भाड़ को रोका जा सकेगा। जिससे यात्रियों की आवागमन सुगमता पूर्वक हो सके। मंडल रेल प्रबंधक लखनऊ श्री सुरेश कुमार सपरा के अनुसार यात्री सुविधा के तहत मंडल पर प्लेटफार्म टिकट के मूल्य का निर्धारण किया जा रहा है उन्होंने बताया कि आगामी त्योहारों को ध्यान में रखते हुए यात्री सुविधाओं को एक सुनियोजित तरीके से प्रारंभ करने की व्यवस्थाएं अमल में लाई जा रही है।

Leave a Comment