यूपी की सभी सड़के होंगी गड्ढा मुक्त, सीएम योगी ने दिया यह खास निर्देश, तय हुवा यह लास्ट डेट

उत्तर प्रदेश वाशियो के लिए खुशखबरी है प्रदेश में सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाएगा, इसके लिए जोरों शोरों से अभियान शुरू होगा। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़कों को 15 नवंबर तक गड्ढा मुक्त बनाने का आदेश दिया है। सीएम ने कहा है कि बारिश का मौसम लगभग अब ख़त्म होने वाला है ऐसे में सड़कों की मरम्मत और गड्ढा मुक्ति का काम शुरू कर देना चाहिए। सीएम ने पीडब्ल्यूडी के साथ ही सड़क निर्माण से जुड़े सभी विभागों को सड़क की मरम्मती और गड्ढा मुक्त बनाने के लिए व्यापक कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया है और 15 नवंबर तक सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का अभियान पूरा कर लिया जाए।

गुरुवार को उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री ने सड़कों के निर्माण, उनके रखरखाव और गड्ढा मुक्ति अभियान के संबंध में दिशा निर्देश दिया है। इस बैठक में लखनऊ में 8 अक्टूबर से आयोजित भारतीय सड़क कांग्रेस के 81वे अधिवेशन की तैयारी की समीक्षा भी किया है।

15 नवंबर तक अभियान पूरा कर लिया जाना चाहिए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निर्माण के साथ-साथ उसके रखरखाव का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए उन्होंने निर्देश दिया है कि औद्योगिक क्षेत्रों में और कृषि मंडी क्षेत्रों में भी अच्छी सड़कों का होना बहुत ही जरूरी है।उन्होंने यह स्पष्ट किया कि गढ़ा मुक्ति का यह अभियान 15 नवंबर तक पूरा कर लिया जाना चाहिए। सीएम ने कहा कि कोई व्यक्ति गांव में रहता है या फिर मेट्रो सिटी में सिटी में , बेहतर कनेक्टिविटी उसका अधिकार होता है ऐसे में सड़क सिंगल लेंन या 2 लेन का हो, चार या छह लेन का हो उसकी गुणवत्ता अच्छी होनी चाहिए। यह सुनिश्चित किया जाए कि सड़क निर्माण की परियोजनाएं समय पर पूरी हो ।

उन्होंने कहा कि समय-समय पर सड़क की गुणवत्ता की जांच किया जाए, अधो लापरवाही या मानक सड़कों के मामले में जीरो टॉलरेंस की सुझाव के साथ जवाब देही तय की जाए, निजी क्षेत्र के निवेशकों का सहयोग सड़क निर्माण में लिए जाने का भी सुझाव सीएम ने दिया है। यह निर्देश दिया है कि उत्तर प्रदेश राज्य राजमार्ग प्राधिकरण पीपीपी मोड पर गुणवत्ता पूर्वक सड़कों के निर्माण की कार्य योजना तैयार करें।

Leave a Comment