गोरखपुर से शुरू होंगी पुणे, गोवा, चेन्नई और जम्मू की उड़ाने, अब गोरखपुर एयरपोर्ट का नया नाम होगा , बैठक में हुई तय

गोरखपुर से जल्द ही पुणे, गोवा, चेन्नई और जम्मू की उड़ाने शुरू हो जाएँगी , इसके लिए जल्द ही एयरपोर्ट अथॉरिटी को प्रस्ताव भेजा जाएगा। खबर के अनुसार आपको बता दें कि हवाई अड्डा सलाहकार समिति की पहली बैठक सांसद व समिति के अध्यक्ष रवि किशन शुक्ल की अध्यक्षता में सिविल एयरपोर्ट गोरखपुर पर हुई। बैठक में  समिति के पदाधिकारी व सदष्यों  ने बैठक में मुख्य रूप एयरपोर्ट के लिए नई भूमि की शीघ्र मंजूरी, पार्किंग के संचालन, एप्रेन के विस्तार नए सेक्टरों को गोरखपुर से जुड़ने पर चर्चा हुई।

गोरखपुर एयरपोर्ट का नाम महायोगी गुरु श्रीगोरक्षनाथ रखा जायेगा, प्रतिमा भी लगेगी 

इस बैठक में यह तय हुआ कि गोरखपुर एयरपोर्ट का नाम महायोगी गुरु श्रीगोरक्षनाथ के नाम पर करने के साथ-साथ परिसर में उनकी प्रतिमा भी लगाई जाएगी। बता दें कि यात्रियों की सुविधा के लिए गोरखपुर से पुणे, गोवा, चेन्नई और जम्मू की उड़ाने के लिए विस्तारा और एयरलाइन को जोड़कर उड़ान शुरू होंगी। इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी को जल्द ही प्रस्ताव भेजा जाएगा।

विंटर में शुरू होगी बेंगलुरु की बंद पड़ी फ्लाइट्स

वही बेंगलुरु की बंद पड़ी फ्लाइट्स को शुरू कराने के प्रस्ताव पर एयरपोर्ट निदेश के बताने के अनुसार विंटर शेड्यूल में इंडिगो एयरलाइंस उड़ाने शुरू करेगी। प्रबंध तंत्र से बातचीत कर ली गई है। समिति के अध्यक्ष सांसद रवि किशन ने बताया कि एयरपोर्ट आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए टैक्सी और ऑटो रिक्शा को एयरपोर्ट से अटैच कर किराया निर्धारित कराया जाएगा

जल्द शुरू होगा नए एयरपोर्ट निर्माण का कार्य 

हवाई अड्डा पर आने वाले यात्रियों के वाहन पार्किंग में खड़ा हो सके इसके लिए व्यवस्था की जाएगी इस बैठक में एप्रेन विस्तार पर भी चर्चा हुई है। बता दें कि बैठक के उपरांत हवाई अड्डा सलाहकार समिति के अध्यक्ष सांसद रवि किशन शुक्ल के बताने के अनुसार जल्द ही गोरखपुर में नए एयरपोर्ट का निर्माण शुरू हो जाएगा। इसके विस्तार के लिए रक्षा मंत्रालय ने 42.16 एकड़ भूमि गोरखपुर सिविल एयरपोर्ट को देने का प्रस्ताव मान लिया है अब भूमि हस्तांतरित करने की प्रक्रिया चल रही है।

Leave a Comment