गोरखपुर से प्रयागराज के लिए इस रूट से शुरू होगी बस सेवा, 60KM दुरी और 50 रू घटेगा किराया, तय हुवा डेट

गोरखपुर से प्रयागराज सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। आपको बता दें कि गोरखपुर- सिकरीगंज- कम्हरिया घाट- प्रयागराज रूट पर 15 अक्टूबर तक रोडवेज की बसें दौड़ने लगेंगी। फिलहाल अभी किराया का निर्धारण नहीं हुआ है लेकिन जल्द ही किराया निर्धारित कर दिया जाएगा। इन बसों के संचालन होने से गोरखपुर, खजनी, सिकरीगंज, बेलघाट और कम्हरिया घाट क्षेत्र के लोगों को बहुत लाभ मिलेगी। इन क्षेत्रों के लोग कम समय और कम किराया में गोरखपुर से प्रयागराज की यात्रा कर सकेंगे।

50 से 60 KM घटेगी दूरी, 50 रुपया कम होगा किराया

आपको बता दें कि कम्हरिहा घाट पुल के बन जाने से गोरखपुर से प्रयागराज, अंबेडकर नगर और अयोध्या के लिए एक नया मार्ग मिल गया है। अब गोरखपुर से नौसढ़, खजनी, सिकरीगंज, बेलघाट कम्हरिया के रास्ते होते हुए रामनगर, शाहगंज और जौनपुर होते हुए रोडवेज की बसें सीधे प्रयागराज पहुंचेंगे। इस रूट से बसों के चलने से प्रयागराज की दूरी 50 से 60 किलोमीटर कम होगी इसके साथ ही किराया भी लगभग 50 रूपये सस्ता होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल गोरखपुर से प्रयागराज के लिए बसें कौड़ीराम, दोहरीघाट, आजमगढ़ और जौनपुर होते हुए चल रही है।

जानिए क्या कहते है अधिकारी 

परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पीके तिवारी के बताने के अनुसार 15 अक्टूबर से पहले कम्हरिया घाट पुल से रोडवेज की बसो का संचालन शुरू हो जाएगा। सर्वे होने के बाद रूट का निर्धारण कर लिया गया है वही अब किराया निर्धारण होने के बाद राप्तीनगर डिपो से बसें गोरखपुर से कमरिया घाट पुल होते हुए प्रयागराज के लिए चलनी शुरू हो जाएंगी।

Leave a Comment