गोरखपुर-वाहन मालिक ध्यान दें,अगर आपके वाहन नंबर की आखिरी अंक यह है, तो कटेगा चालान, जल्दी करा लें यह काम

गोरखपुर जिले में चल रहे वाहनों को लेकर एक आवश्यक खबर सामने आ रही है बता दें कि अब वाहन मालिक सावधान हो जाएं। अगर आपके वाहन के नंबर प्लेट के अंत में 4-5 अंक है तो समय से पहले जल्द से जल्द एचएसआरपी लगवा ले अन्यथा ₹5000 का चालान भरना पड़ सकता है। आपको बता दें कि इससे पहले वाहनों के नंबर प्लेट के अंत में 0-1, 2-3 के बाद आब 4- 5 नंबर वाले निजी वाहनों पर 15 अगस्त से हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट अनिवार्य हो जाएगा।

 

#संभागीय अधिकारी का ये कहना है कहना

मिली खबर के अनुसार आपको बता दें कि संभागीय परिवहन अधिकारी अनीता सिंह के बताने के अनुसार ऐसे वाहन जिनके नंबर प्लेट के अंत में 4-5 नंबर हैं उन वाहनों पर 15 अगस्त से हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट अनिवार्य कर दिया जायेगा, वही जांच के दौरान अगर इन नंबरो के वाहनों पर एच एस आर पी नहीं मिलने पर चालान की करवाई की होगी।

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शासन के तरफ से वाहनों पर कलर कोटेड हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने के लिए समय सीमा तय किया गया है बता दें कि पिछले साल से ही व्यवसायिक वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट अनिवार्य कर दिया गया है। इस साल पिछले 15 फरवरी से वाहनों के नंबर प्लेट के अंत में 0-1 अंक और 2-3 अंक वाले वाहनों पर 15 मई से ही एचएसआरपी अनिवार्य कर दिया गया था। लेकिन अब इस महीने के 15 अगस्त से अंत में 4-5 नंबर वाले वाहनों पर भी एचएसआरपी अनिवार्य कर दिया जायेगा ।

 

#नंबरों के अनुसार एचएसआरपी लगवाने के लिए तय हुआ समय सीमा

  • वाहनो के नंबर के अंत में 4 या 5 है तो उसपर 15 अगस्त 2022 तक समय तय हुआ है।

 

  • अगर नंबर के अंत में 6 या 7 हैं तो उस पर 15 नवंबर 2022 तक समय दिया गया है।

 

  • वही अगर नंबर के अंत में 8 या 9 है तो उस पर 15 फरवरी 2023 तक समय दिया जायेगा।

Leave a Comment