गोरखपुर में इन सभी भवनों को किया जायेगा ध्वस्त, जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश, इनको सौपी गयी जिम्मेदारी

मीडिया खबर के अनुसार जिलाअधिकारी कृष्णा करुणेश ने यह आदेश जारी किया है कि गोरखपुर जिले में जर्जर भवनों को चिन्हित करके उन्हें ध्वस्त किया जाएगा। इन जर्जर भवनों को चिन्हित करने की जिम्मेदारी एसएसपी, नगर आयुक्त एवं जीडीए उपाध्यक्ष समेत नो अधिकारियों को दिया गया है। आइए इसके बारे में आगे और चर्चा करते हैं।

गोरखपुर जिले व आसपास जर्जर मकान या दीवार गिरने से 9 लोग अपनी जान गवां चुके हैं
जिला अधिकारी के अनुसार आपको बता दें कि भारी बारिश के कारण गोरखपुर सहित प्रदेश के कई अन्य जिलों में जर्जर मकान या दीवार गिरने से 9 लोगों की जान जा चुकी है वही अभी बारिश का सिलसिला जारी है ऐसे में यह आशंका है कि जिले में जर्जर भवन बारिश के चलते गिर सकते हैं जिससे व्यापक जन धन की हानि हो सकती है। आप जान ले कि आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 का हवाला देते हुए जिलाधिकारी ने जल्द से जल्द जर्जर भवनों को चिन्हित कर उन्हें ध्वस्त करने का आदेश दिया है।

जिला अधिकारी को देनी होगी रिपोर्ट

जिलाधिकारी के अनुसार जो भवन पूरी तरह से जर्जर हो चुके हैं उन्हें चिन्हित करके ध्वस्त किया जाए। वहीं इसकी रिपोर्ट जिला अधिकारी कार्यालय को नियमित रूप से देनी होगी। इस कार्य के लिए जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड को नोडल अधिकारी बनाया है।

इन अधिकारियों को दी गई है जिम्मेदारी
खबर के अनुसार आपको बता दें कि जिलाअधिकारी ने एसएसपी, नगर निगम के नगर आयुक्त, जीडीए उपाध्यक्ष, मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड एवं ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिशासी अभियंता को जर्जर भवनों को चिन्हित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। नोट-काल्पनिक फोटो।

Leave a Comment