गोरखपुर-दुर्गा पूजा, दीपावली, छठ पर्व के अवसर पर चलेंगी स्पेशल ट्रेने, देखिये ट्रेनों की लिस्ट

त्योहारों का सीजन शुरू होने वाला है ऐसे में घर आने जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है। गोरखपुर से दिल्ली मुंबई, कोलकाता, गुजरात सहित कई अन्य जगहों पर गोरखपुर से आने और जाने वाली शायद ही किसी ट्रेन में सीट खाली मिल जाये ये कहना बड़ी है । लेकिन ऐसे में आपको निराश होने की जरूरत नहीं है रेलवे ने एक गुड न्यूज़ दिया है। गुड न्यूज़ यह है की रेलवे दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ पर यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए 2 जोड़ी पुजा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है, आपकी जानकारी के लिए बता देगी यह ट्रेन हावड़ा व रक्सौल एवं सियालदह व गोरखपुर के बीच पूजा स्पेशल के रूप में चलेंगी। इन स्पेशल ट्रेनों के चलने से गोरखपुर आने और जाने वाले यात्रियों को बहुत ही राहत मिलेगी।

पूजा स्पेशल ट्रेन और टाइम टेबल

गाड़ी संख्या 03131 सियालदह-गोरखपुर पूजा स्पेशल, यह ट्रेन 2 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक 5 ट्रिप में चलाई जाएगी। यह ट्रेनसियालदह से रविवार को रात्रि 11:05 बजे से खुलेगी और अगले दिन शाम 5:20 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

गाड़ी संख्या 03132 गोरखपुर-सियालदह पूजा स्पेशल ट्रेन 3 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक 5 ट्रिप में चलाई जाएगी। यह गाड़ी सोमवार को गोरखपुर से शाम 6:55 बजे से रवाना होकर दूसरे दिन 1:30 बजे सियालदह स्टेशन पहुंचेगी।

गाड़ी संख्या 03043 हावड़ा- रक्सौल पूजा स्पेशल ट्रेन 1 अक्टूबर से 29 अक्टूबर के बीच पांच ट्रिप में चलाई जाएगी। यह ट्रेन हावड़ा से प्रत्येक शनिवार को रात 10:55 बजे से रवाना होगी और अगले दिन 4:15 बजे रक्सौल स्टेशन पहुंचेगी।

गाड़ी संख्या 03044 रक्सौल- हावड़ा पूजा स्पेशल ट्रेन 2 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक 5 ट्रिप में चलाई जाएगी। यह ट्रेन रक्सौल से रविवार को शाम के 3:45 बजे से खुलेगी और अगले दिन सुबह 7:30 बजे हावड़ा पहुंचेगी।

Leave a Comment