गोरखपुर को मिलेगी गारमेंट पार्क व फलैटेड फैक्ट्री की सौगात, सीएम योगी करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर को रेडीमेड गारमेंट का हब बनाने की ओर जुड़ चुके हैं, सीएम गोरखपुर को गारमेंट पार्क व फ्लैटेड फैक्ट्री की सौगात देने वाले हैं। खबर के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 30 नवंबर को गिडा दिवस पर गारमेंट पार्क व फलैटेड फैक्ट्री की सौगात देंगे। बता दे कि इस के दौरान गारमेंट पार्क का लोकार्पण करेंगे और फ्लेटर्ड फैक्ट्री का शिलान्यास होगा।

सीएम योगी ने चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष को दिया आश्वासन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने आए 2 उद्यमियों ने गिडा दिवस पर गारमेंट पार्क व फ्लैटेड फैक्ट्री कंपलेक्स की सौगात देने का अनुरोध मुख्यमंत्री से किया वही मुख्यमंत्री ने इस पर अपनी सहमति दे दिया। मुख्यमंत्री को एसके अग्रवाल ने रेडीमेड गारमेंट सेक्टर में बढ़ती मांग के बारे में बताया उन्होंने एक निर्यातक के गोरखपुर दौरे के बारे में बताया। मुख्यमंत्री से उन्होंने कहा कि निर्यातक हर महीने एक लाख पैंट की मांग कर रहा है, उसने चार इकाइयों में घूमा है और यहां के उत्पाद से संतुष्ट है। इस बात पर मुख्यमंत्री ने खुशी जताई है।

गारमेंट पार्क में भूखंड आवंटित हो चुके हैं
आपको बता दे कि गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में फ्लैटेड फैक्ट्री (बहुमंजिला भवन, जिसमें रेडीमेड गारमेंट की एक से अधिक इकाइयां स्थापित होंगी) के निर्माण को 25 जुलाई को अंतिम स्वीकृति केंद्र सरकार की तरफ से मिल चुकी है। फ्लैट्टेड फैक्ट्री का निर्माण गिडा के सेक्टर 13 में 2.68 एकड़ क्षेत्रफल पर किया जाएगा। यह फ्लैट्टेड फैक्ट्री चार मंजिला होगी और इसमें 80 इकाइयां होंगी।

खर्च होंगे 33 करोड़ रूपये, 2000 लोगों को मिलेगा रोजगार 
रिपोर्ट के अनुसार हर इस परियोजना पर लगभग 33 करोड़ 92 लाख रूपये खर्च किए जाएंगे, इसमें ₹10 करोड़ रूपये की सहायता राशि पीएम गति योजना के तहत स्वीकृत हुआ है। वही केंद्र सरकार इस योजना के तहत अलग से 12 करोड़ देगी। इस फैक्ट्री के शुरू होने के बाद 2000 लोगों को रोजगार मिल सकेगा। गोरखपुर विकास प्राधिकरण के सीईओ पवन अग्रवाल के कहने के अनुसार है फ्लैट फैक्ट्री की स्थापना की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ाई जा रही है और साथ ही रेडीमेड गारमेंट पार्क के लिए 40 उद्यमियों को भूमि का आवंटन कर दिया गया है

Leave a Comment