गोरखपुर के चारो ओर जल्द ही बिछ जायेगा रिंग रोड का जाल, फोरलेन, सिक्सलेन, एक्सप्रेसवे के निर्माण में आएगा…

गोरखपुर और आसपास के सभी फोरलेन,सिक्स लेन और एक्सप्रेस-वे के निर्माण का कामो में तेजी लाया जाएगा। शहर के चारों ओर जल्द ही रिंग रोड का जाल बिछ जाएगा। बता दें कि जंगल कौड़िया से जगदीशपुर फोरलेन सड़क का कार्य शुरू किया जाएगा। इसके अलावा कालेसर से जगदीशपुर फोरलेन को भी बहुत जल्द सिक्स लेन बनाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

 

कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में आए थे उस दौरान मुख्यमंत्री से मुलाकात कर एनएचएआई की चेयर पर्सन ने मुलाकात क्र चल रही सभी प्रस्तावित परियोजनाओं को लेकर प्रस्तुतीकरण दिया था। सीएम से एनएचएआई ने बताया कि कालेसर से जगदीशपुर फोरलेन को सिक्स लेन बनाया जाएगा, वहीं जंगल कौड़िया से लेकर जगदीशपुर फोरलेन की औपचारिकता भी जल्द ही पूरी कर दी जाएगी। इसके अलावा गोरखपुर के रिंग रोड का काम भी जल्द ही समाप्त हो जाएगा।

 

सीएम ने गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन सड़क की चल रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली और निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। वही चेयर पर्सन के अनुसार कालेसर से जगदीशपुर तक फोरलेन सड़क को सिक्स लेन करने का प्रस्ताव है, छह लेन सड़क के दोनों तरफ आवासीय की योजनाओं का भी विस्तार होगा।

 

बता दें कि जंगल कौड़िया से लेकर जगदीशपुर फोरलेन को लेकर भी बातचीत हुई, अधिकारियों के अनुसार डीपीआर रिपोर्ट बन गई है लेकिन कुछ प्रक्रिया बाकी है इसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। एनएचएआई चेयर पर्सन ने सीएम को गोरखपुर से सिलीगुड़ी एक्सप्रेस वे को लेकर अवगत कराया कि इसका डीपीआर तैयार किया जा रहा है, बहुत जल्द जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

 

जल्द ही शामली एक्सप्रेस वे का भी सर्वे शुरू किया जाएगा। एनएचएआई चेयर पर्सन गोरखपुर आने से पहले अयोध्या से लेकर बस्ती तक फोरलेन सड़क का निरीक्षण किया। गोरखपुर से लखनऊ तक फोर लेन रोड को भी सिक्स लेन बनाया जायेगा।

 

आपको बता दें कि एनएचएआई के परियोजना प्रबंधक सीएम द्विवेदी के अनुसार गोरखपुर और आसपास के सभी महत्वपूर्ण लंबित और प्रस्तावित योजनाओं को लेकर मुख्यमंत्री से बातचीत हुई है। कालेसर से जगदीशपुर सिक्स लेन का काम जल्द ही शुरू होगा और जंगल कौड़िया से जगदीशपुर फोरलेन को भी जल्दी ही मंजूरी मिल जाएगी। इसके बनने से गोरखपुर शहर के चारों तरफ रिंग रोड का काम पूरा हो जाएगा।

Leave a Comment