खुशखबरी-गोरखपुर से अमृतसर के लिए चलेगी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन, रेलवे ने दी मंजूरी, यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

गोरखपुर और पूर्वांचल के यात्रियों को रेलवे ने राहत भरी खबर दिया है। बता दे की रेलवे ने गोरखपुर के रास्ते दो स्पेशल ट्रेनो चलाने की घोषणा किया था, इसके बाद रेलवे ने गोरखपुर से अमृतसर के लिए सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन को चलाने की मंजूरी दे दिया है। इन सभी ट्रेनों के चलने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

गोरखपुर रेल यात्रियों बता दे की पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए ट्रेन नंबर 22424/22423 अमृतसर- गोरखपुर- अमृतसर साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन को संचालन बढ़ाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन गोरखपुर से आठ अगस्त को प्रत्येक सोमवार से और अमृतसर से प्रत्येक रविवार को सात अगस्त से चलाई जाएंगी।

गोरखपुर के रास्ते अमृतसर को जाने वाली दो स्पेशल ट्रेन,गाड़ी संख्या 14604/14603 की एक्सप्रेस ट्रेन सहरसा से अमृतसर के लिए तीन अगस्त से सप्ताह में एक दिन चलाई जाएगी और वही 14618/14617 नंबर की ट्रेन बनमंखी से अमृतसर के लिए एक अगस्त से प्रतिदिन संचालित की जायेगी। इन ट्रेनों में साधारण द्वितीय श्रेणी के कोच लगेंगे।

गोरखपुर के रास्ते अमृतसर को जाने वाली ट्रेनो के टाइम टेबल

14604 नंबर की ट्रेन अमृतसर- सहरसा साप्ताहिक एक्सप्रेस तीन अगस्त से अमृतसर से प्रत्येक बुधवार को दोपहर 1:25 बजे से चलेगी और लुधियाना, अंबाला, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर, गोंडा के रास्ते दूसरे दिन सुबह 08:05 बजे गोरखपुर होते हुए देवरिया, छपरा, मुजफ्फरपुर के रास्ते शाम 07:50 बजे सहरसा पहुंचेगी।

14603 नंबर की गाड़ी सहरसा-अमृतसर साप्ताहिक एक्सप्रेस पांच अगस्त से सहरसा से प्रत्येक शुक्रवार को शाम 4:55 बजे से चलेगी और यह गाड़ी खगड़िया, मुजफ्फरपुर, छपरा , सिवान, देवरिया होते हुए दूसरे दिन सुबह 4:20 बजे गोरखपुर से खुल कर बस्ती, गोंडा, सीतापुर, बरेली, मुरादाबाद और सहारपुर के रास्ते रात 02:40 बजे अमृतसर पहुंचेगी।

14618 नंबर की ट्रेन अमृतसर बनमंखी एक्सप्रेस ट्रेन अमृतसर से एक अगस्त से प्रत्येक दिन 06.35 बजे से खुलेगी, यह ट्रेन जालंधर सिटी, लुधियाना, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर, गोंडा होते हुए भोर में 03:15 बजे गोरखपुर से छूटकर देवरिया, भटनी, छपरा, सहरसा के रास्ते दूसरे दिन बनमंखी 05.30 बजे पहुंचेगी।

14617-नंबर की ट्रेन बनमंखी अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन तीन अगस्त से बनमंखी से प्रत्येक दिन सुबह 06:30 बजे से चलेगी, और सहरसा, खगड़िया, बेगुसराय, बरौनी, छपरा, भटनी होते हुए 08:25 बजे गोरखपुर से खुल कर बस्ती, गोंडा, सीतापुर, बरेली, मुरादाबाद, सहारनपुर, अंबाला और लुधियाना होते हुए शाम 05 बजे अमृतसर पहुंचेगी।

Leave a Comment