खुशखबरी-गोरखपुर को मिलेगी 25 और नई ई-बसें, बनेंगे कई नये रूट, अब यात्रा होगा और भी सुखद

गोरखपुरवाशियो के लिए अच्छी खबर है आपको बता दें कि गोरखपुर को 25 और नई इलेक्ट्रिक बसें मिलेंगी। बसों की संख्या बढ़ने से लोगों को कम किराया में सफर भी आरामदायक होगा। भटहट और सहजनवा में चार्जिंग प्वाइंट बसों के लिए बनाए जाएंगे। वही बसों की संख्या बढ़ने के साथ मार्ग का भी विस्तार किया जाएगा। इन बसों की संख्या बढ़ने से आस पास वाले तहसील मुख्यालय भी सीधे महानगर से जुड़ेंगे। परिवहन निगम के द्वारा नई इलेक्ट्रिक बसों को चलाने के लिए तैयारी शुरू कर दिया है और आपको बता दे कि चार्जिंग स्टेशन के लिए जमीन की तलाश भी शुरू हो चुकी है।

चलेंगी 10 टूरिस्ट इलेक्ट्रिक बसें

खबर यह भी है कि 10 टूरिस्ट इलेक्ट्रिक बसों को भी चलाने की तैयारी शुरू हो चुकी है इन बसों की कीमत 2.92 करोड़ रुपए बताई जा रही है। एक टूरिस्ट बस बहुत ही जल्द चिड़ियाघर से एयरपोर्ट के बीच चलाई जाएगी। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक के अनुसार इलेक्ट्रिक बसों को चलाने के लिए तैयारी चल रही है।

गोरखपुर डिपो को मिले 35 संविदा चालक

परिवहन निगम गोरखपुर डिपो को 35 चालक मिल गए हैं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक के अनुसार 13 अक्टूबर को पिपराइच में आयोजित टेस्ट कैंप में चयन किया गया है इस आयोजित टेस्ट कैंप में 75 अभ्यर्थी आए थे। चयनित किए गए चालकों को कानपुर प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा उसके बाद इनकी तैनाती होगी।

Leave a Comment