खुशखबरी-गोरखपुर को मिला पहले ग्रामीण स्टेडियम की सौगात, हर गांव में बनेंगे खेल का मैदान-सीएम योगी

गोरखपुरवासियों के लिए यह अच्छी खबर है बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर को पहले ग्रामीण स्टेडियम की सौगात दिया है। दरअसल खबर के अनुसार जंगल कौड़िया के रसूलपुर चकिया में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में 10.16 करोड़ की लागत से निर्मित महंत अवेद्यनाथ जी महाराज स्टेडियम एवं 5.80 करोड़ रुपए की लागत से महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय में निर्मित प्रेक्षागृह का लोकार्पण किया। बता दे कि इस स्टेडियम में जिले का पहला सिंथेटिक रनिंग ट्रैक बनाया गया है जिसकी लंबाई 375 मीटर है।

हर गांव में खेल मैदान बनाने का निर्णय

सभा में उपस्थित सभी लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश की और राष्ट्रीय मंच पर खिलाड़ी प्रदेश की क्षमता का प्रदर्शन करता है इसलिए उन्हें तैयार करने के लिए सुविधाए मिलनी जरूरी है। वही योगी सरकार हर गांव में खेल का मैदान बनाने का निर्णय लिया है उन्होंने यह भी कहा कि विधानसभा स्तर पर विधायक खेलकूद प्रतियोगिता होने जा रहा है और उसका फाइनल यहां हो तो अच्छा रहेगा जिससे खेलकूद गतिविधि को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी, नाग पंचमी पर होने वाले कुश्ती का भी आयोजन महाविद्यालय को कराना चाहिए।

रामगढ़ ताल की तर्ज पर विकसित करें अमृत सरोवर- सीएम योगी

आपको बता देगी मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि रामगढ़ताल विकास के नए मॉडल के रूप में विकसित हो रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांव में अमृत सरोवर की नई परिकल्पना दिया है इसे रामगढ़ ताल की तर्ज पर विकसित पंचायतों के माध्यम से करना चाहिए। अगर ऐसा हुआ तो फिल्मों की शूटिंग यहां भी होगी उन्होंने कहा कि गांव में कला के क्षेत्र में बहुत से प्रतिभाएं हैं कला का हमेशा सम्मान होना चाहिए।

Leave a Comment