खुशखबरी-गोरखपुरवाशियो को मिला 12 और नए ईलेक्ट्रिक बसो का तौफा, जल्द ही दौड़ेंगी सड़को पर

गोरखपुर की सड़कों पर जल्द ही 12 और इलेक्ट्रिक बसे चलनी शुरू हो जाएंगी । यात्रियों को बता दें कि इनमे से दो बसों का संचालन जिले के पर्यटन स्थलों की सैर कराने के लिए चलाई जाएगी वही 10 बसों को सामान्य रूप से चलाया जाएगा। महेसरा स्थित इलेक्ट्रिक बस डिपो में लगभग एक महीने से  10 सामान्य  बसे खड़ी हैं और दो विशेष बसे जिले के पर्यटन स्थलों की सैर करने के लिए मंगाई गई है। शहर के सड़को पर बारह और बसों की संचालन होने लगेगा तो यात्रियों को और भी सहूलियत मिलेगी साथ ही साथ संबंधित विभाग की आमदनी भी बढ़ेगी।

आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक बस डिपो के प्रबंधक केके मिश्रा के अनुसार शुरुआत में इलेक्ट्रिक बसों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या कम थी लेकिन अब यात्रियों की संख्या बढ़ गई है जिससे इलेक्ट्रिक बसों से निर्धारित आए की प्राप्ति हो रही है। वही गोरखपुर के सड़कों पर 12 और बसें जब चलनी शुरू हो जाएंगी तो आय में और भी वृद्धि हो जाएगी।

6 महीनों में 12.50 लाख यात्रियों ने सफर किया

गोरखपुर शहर वासियों को बसों में सफर करना बेहद ही पसंद आ रहा है बता दें कि पिछले 6 महीनों में 12.50 लाख से अधिक यात्रियों ने सफर किया है। जिससे महानगर इलेक्ट्रिक बस सेवा संचालित करने वाली संस्था को 1.67 करोड़ रुपयों की आमदनी हुई है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलेक्ट्रिक बसों को 29 दिसंबर 2021 को हरी झंडी दिखाकर शुरुआत किया था। जिसके बाद 3 रूटों पर 30 दिसंबर से इलेक्ट्रिक बसों का संचालन होने लगा, वही उसके बाद भटहट से नौसड़ तक नए रूट पर भी बसों की संचालन शुरू हो गई।

Leave a Comment