खुशखबरी-कानपुर के इस रूट पर भी अब चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत

कानपुर वासियों के लिए अच्छी खबर आ रही है बता दें कि आपको बता दें कि शहर में ई बसों का दायरा बढ़ाया जायेगा जल्द ही फूल बाग से दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र तक इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जाएगा। इस रूट पर बसों के चलने से गोविंद नगर व दादा नगर जाने वाले यात्रियों को सहूलियत मिलेगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कानपुर शहर में इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू पिछले वर्ष दिसंबर में किया गया था वही प्रथम चरण में 20 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया गया था फिलहाल आपको बता दें कि ई बस सेवा के पास 68 हैं इन बसों से लगभग 20 हजार यात्री हर रोज सफर करते हैं। कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड को इससे औसतन 3.25 लाख रुपए की आमदनी होती है।

जल्द ही 20 और नई बसें चलाई जाएंगी

फिलहाल समय में 7 मार्गों पर ई बसों का संचालन किया जा रहा है जल्द ही 20 और नई बसें आएंगी जिसके बाद रूट भी बढ़ा दिए जाएंगे। फूल बाग से गोविंदनगर होते हुए दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र तक संचालित किया जाएगा। आपको बता दें कि कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक के बताने के ई बसों के मार्ग बढ़ाये जायेंगे जिससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी और यात्रियों की संख्या में भी बृद्धि होगी।

Leave a Comment