खुशखबरी-अब गोरखपुर रामगढ़ ताल में दीपावली बाद उठाइये इसका मजा, लांचिंग पैड के लिए मिले 4 करोड़

गोरखपुर वासियों के लिए अच्छी खबर है बता दें कि रामगढ़ ताल में दीपावली के बाद वॉटर स्पोर्ट्स का मजा उठा सकेंगे। दरअसल आपको बता दें कि दिपावली बाद रामगढ़ ताल में वाटर स्पोर्ट्स कंपलेक्स पूरी तरह से सक्रिय हो जाएगा इसके शुरू होते ही वाटर स्पोर्ट्स की गतिविधियां शुरू हो जाएंगी।

लांचिंग पैड के लिए सरकार ने जारी किए 4 करोड रुपए

आपको बता दें कि लॉन्चिंग पैड के लिए सरकार ने 4 करोड रुपए जारी किया है वही पर्यटन विभाग ने भी पूरी तैयारी वाटर स्पोर्ट शुरू करने के लिए कर लिया है मिली जानकारी के अनुसार 1 सप्ताह के अंदर कार्यदाई संस्था सीएनडीएस भवन को पर्यटन विभाग को सौंप देगी और कुछ गतिविधियों के बाद यह शुरू हो जाएगी। यह परियोजना सीएम योगी की महत्वकांक्षी परियोजनाओं में से एक है।

आप जान ले कि 45 करोड़ की लागत से बना वाटर स्पोर्ट्स कंपलेक्स 5 एकड़ में फैला हुआ है, इसमें बच्चों, युवाओं, और महिलाओं के लिए मनोरंजन और खेल की व्यवस्था होगी। पार्किंग और अन्य कार्यों के लिए 1830 वर्ग मीटर का बेसमेंट बनाया गया है इसके अलावा आपको बता दें कि 2115 वर्ग मीटर भूतल, 1562 वर्ग मीटर प्रथम और 1327 वर्ग मीटर का द्वितीय तल है वही प्रवेश के लिए तीन द्वार बनाया गया है।

यह है इंतजाम

फर्स्ट एड सेंटर, प्लेयर डॉरमेट्री, स्पोर्ट्स मेडिसिन सेंटर, ट्रेनिंग सेंटर, वाटर डेक, चेंजिंग रूम, रोविंग , स्कीईंग , वाटर स्कूटर, सी स्कूटर, कैफेटेरिया, बनाना बोट, 4 से 20 सीटर बोट, वेटिंग रूम, कांच की चारदीवारी वाला रेस्टोरेां, फ्लोटिंग जेट्टी।

रविंद्र कुमार, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी
हमारी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है भवन हमें कुछ ही दिनों में मिल जाएगा वही लॉन्चिंग पैड के लिए 4 करोड रुपए मिले हैं। वही पूरी कोशिश है कि दीपावली के बाद वॉटर स्पोर्ट्स कंपलेक्स शुरू हो जाए।

Leave a Comment