लखनऊ, मेरठ, बरेली, प्रयागराज रूटो से होकर चलने वाली आठ मुख्य ट्रेने कैंसिल, यात्रा से पहले पढ़ ले यह खबर

उत्तर रेलवे ने आठ ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है इन ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों को दिक्कत हो सकती है। दरअसल बिजली की बढ़ती मांग के चलते कोयले की आपूर्ति में कमी आई है इसलिए उत्तर रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों को कैंसिल किया है और इसके जगह मालगाड़ी का संचालन करेगी। बता दें कि शनिवार शाम को बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, शाहजहांपुर, हरदोई, और लखनऊ जंक्शन से होकर गुजरने वाली 8 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है।

अधिकारी का कहना है कि 3 से 5 जुलाई तक ट्रेनें कैंसिल रहेंगी क्युकीअभी अत्यधिक गर्मी का सीजन चल रहा है जिसके चलते बिजली की खपत ज्यादा हो रही है। पावर प्लांटो में कोयले की कमी ना हो और बिजली की सप्लाई में कोई दिक्कत ना हो इसलिए रेलवे ने बिजली घरों तक कोयला पहुंचाने के लिए अधिक ध्यान दे रही है। जिसके चलते उत्तर रेलवे ने  8 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है।

ये आठ ट्रेने रहेंगी निरस्त-
लखनऊ से मेरठ सिटी को चलने वाली 22453 राज्यरानी एक्सप्रेस 3 से 5 जुलाई,जबकि मेरठ सिटी-लखनऊ 22454 राज्यरानी एक्सप्रेस` को 4 से 6 जुलाई तक निरस्त कर दी गई है। गाड़ी संख्या 14308 बरेली-इलाहाबाद एक्सप्रेस, 14307 इलाहाबाद-बरेली एक्सप्रेस 3 से 5 जुलाई के बीच संचालन नहीं होगा। यही नहीं इसके अलावा गाड़ी संख्या 04380 बरेली रोजा पैसेंजर ट्रेन 3 से 5 जुलाई,04379 बरेली पैसेंजर ट्रेन को 4 से 6 जुलाई तक, गाड़ी संख्या 05332 मुरादाबाद- काठगोदाम स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन और 05531 काठगोदाम- मुरादाबाद स्पेशल एक्सप्रेस तक 3 से 5 जुलाई तक संचालन नहीं होगी।

Leave a Comment