अच्छी खबर-गोरखपुर का यह सड़क भी जल्द हो जायेगा फोरलेन, भूमि अधिग्रहण का कार्य हुवा पूरा

गोरखपुर वासियों के लिए अच्छी खबर है बता दे कि गोरखपुर के जंगल कौड़िया से जगदीशपुर तक 26 किलोमीटर लंबे फोरलेन के निर्माण का काम नए साल से शुरू हो जाएगा। मीडिया खबर के अनुसार इसको लेकर शनिवार को एनएचएआई ने अंतिम विज्ञापन जारी कर दिया है इस फोरलेन सड़क के लिए भूमि अधिग्रहण का काम पूरा हो चुका है वहीं अब जल्द ही टेंडर की करने का कार्य शुरू होगा।

रिपोर्ट के अनुसार आपको बता दें कि इसके लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण भूमि अधिग्रहण के लिए 1200 करोड़ रुपए खर्च कर चुका है। इस सड़क के फोरलेन हो जाने के बाद यातायात सुविधा बेहतर तो होगी इसके साथ ही शहर के उत्तरी क्षेत्र में जाम की समस्या से राहत मिलेगी।

इन क्षेत्रो में किया गया है अधिग्रहण
खबर के अनुसार एनएचएआई द्वारा बैजनाथपुर, बालापार, बनगाई, बनकटिया, खुर्द ,इटहिया, बेलवा रायपुर, जंगल औराही, बुडाडीह, जंगल अहमद अली शाह, कैथवलिया, कोनी, करमहा, महमूदाबाद उर्फ मोगलपुरा, मठिया, मनीराम, मौला खोर, नैयापार खुर्द, नारायणपुर दोयम, परसिया, रहमदनगर, रसूलपुर, रमवापुर, सिहोरिया, सराय गुलरिया, ताल जहदा और सोनराइच भूमि अधिग्रहण किया गया है।

गोरखपुर का 82 किलोमीटर लंबा पूरा होगा रिंग रोड

गोरखपुर- लखनऊ मार्ग पर कालेसर से लेकर जगदीशपुर तक 37 किलोमीटर फोरलेन बन चुका है जबकि कालेश्वर से जंगल कौड़िया तक एनएचएआई के 537 करोड रुपए की लागत से 17.66 किलोमीटर बाईपास का निर्माण किया है। वहीं अब जंगल कौड़िया से जग 26 किलोमीटर लंबे इस फोरलेन के बन जाने के बाद गोरखपुर के करीब 82 किलोमीटर लंबा रिंग रोड पूरा हो जाएगा।

Leave a Comment