कानपुर की जनता अब 30 मिनट में तय कर सकेंगे, सेंट्रल सेक्शन, झकरकटी बस स्टेशन और आईआईटी तक का सफर

कानपुर के लोग अभी आईआईटी से मोतीझील तक मेट्रो से सफर कर रहे हैं लेकिन जल्द ही नौबस्ता तक मेट्रो से सफर कर सकेंगे। 30 मिनट के अंदर सेंट्रल सेक्शन, झकरकटी बस स्टेशन और आईआईटी तक पहुंच सकेंगे। लेकिन कानपुर की जनता को आईआईटी से नौबस्ता तक सफर करने के लिए सिर्फ 29 महीनो का और इंतजार अभी करना पड़ेगा।

सीएसए से बर्रा तक दिसंबर 2025 तक शुरू होगी मेट्रो

खबर के अनुसार आपको बता दें कि दिसंबर 2025 में सीएसए से बर्रा तक मेट्रो शुरू हो जाएगी। बर्रा और नौबस्ता जैसे दक्षिणी लेकर पूरी तरह उत्तरी इलाकों से जुड़ जाएंगे। पूरे देश में कानपुर मेट्रो रेल परियोजना नया रिकॉर्ड कायम किया है। दरअसल आपको बता दें कि 28 दिसंबर 2021 को नरेंद्र मोदी ने इसका शुभारंभ किया था, आईआईटी से मोती झील के बीच 2 साल से भी कम अवधि में मेट्रो ट्रेन चली है। मोती झील से आगे चुन्नी गंज, नया गंज, बड़ा चौराहा, ट्रांसपोर्ट नगर और झकरकटी के साथ सीएसए बर्रा के बीच कार्य शुरू हो चुका है।

लाल इमली की जमीन मिलने में देरी होने से परियोजना में बाधा जरूर आइ है यही नहीं कानपुर सेंट्रल सेक्शन की भी जमीन न मिलने से बड़ा अवरोध खड़ा हुआ। इन सबके बावजूद भी इंजीनियरों ने कार्य में बहुत तेजी  दिखाई और काम को आगे जारी रखा है। खबर यह भी है कि सेंट्रल सेक्शन की जमीन एलाइनमेंट को जल्द ही मिल जाएगी।

Leave a Comment