बाबा विश्वनाथ नगरी में बनाये जा रहे कॉरिडोर, नौ करोड़ का लगेगा फर्नीचर, श्रद्धालुओं को लुभाएगा

भगवान भोलेनाथ की नगरी कहा जाने वाला वाराणसी नगरी में मंदिर सुन्दर दिखे इसपर काम चल रहा है। बाबा की नगरी का सुंदरीकरण और विस्तारीकरण योजना के द्वारा कॉरिडोर का काम किया जा रहा है और इस योजना के तहत नौ करोड़ का फर्नीचर कॉरिडोर के भवनों में लगाया जाएगा।

सुंदरीकरण और विस्तारीकरण में बाबा दरबार से गंग धार तक कॉरीडोर बनाया जा रहा है जिसमें चार भवन बढ़ रहे हैं, जिसके चलते खर्च बढ़कर ₹40 करोड़ होने  का अंदाजा लगाया जा रहा है। हम आपको बता दें कि इस कॉरिडोर के निर्माण में ₹35करोड़ खर्च  पहले  का एस्टीमेट लगाया गया था।

कोरिडोर के भवनों में फर्नीचर लगाए जाने को लेकर मंडलायुक्त  दीपक अग्रवाल की अध्यक्षता में हुए बैठक में इस योजना पर मुहर लगाई गई थी । बैठक में इस पर मुहर लगने के बाद इस प्रस्ताव को  शासन को भी भेजा गया था ताकि फर्निशिंग का काम भी साथ साथ  शुरू हो सके।

बनाए जा रहे 24 कोरिडोर भवन में से आधे से ज्यादा काम को पूरा कर लिया गया है, बचे हुए काम को तेजी से करवाया जा रहा है। इस काम को करवाने के लिए अगस्त तक का समय तय किया गया था लेकिन कोरोना कर्फ्यू के चलते  काम में कमी आई जिसके चलते यह काम नवंबर तक पूरा कर लिया जाएगा।

कोरिडोर में चौबीस भवन बनाए जा रहे हैं इन भवनों के बन जाने के बाद श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर की खूबसूरती और बढ़ जाएगी। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर की खूबसूरती श्रद्धालुओं को काफी लुभाने वाला होगा।

Leave a Comment