गोरखपुर में 123.72 करोड़ से इन सड़कों का होगा निर्माण, सीसी सड़क और आरसीसी नाली भी शामिल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासनकाल में गोरखपुर को विकासशील नगर से विकसित नगर में बदलने के काफी प्रयास किए जाते रहे हैं, इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक नई योजना सामने आ रही है जिसके तहत नगर निगम में हाल ही में शामिल हुए नए इलाकों के विकास कार्यों को तेजी से पूरा करने की योजना बनाई गई है।  विस्तारपूर्वक बताएं तो प्रदेश सरकार द्वारा गोरखपुर में कुल 146 सड़कें व नालियों के निर्माण के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी गई है। जिसकी कुल अनुमानित लागत 123 करोड़ 72 लाख रुपए बताई जा रही है । बताया जा रहा है कि पूर्व में गोरखपुर विकास प्राधिकरण द्वारा सड़कों के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया था जिसके बाद यह काम नगर निगम को सौंप दिया गया। यहां आपको बता दें कि यह पहली बार है जब नगर निगम को इतने बड़े कार्य की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 

# किन इलाकों में बनाई जाएंगी सड़कें___

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिन इलाकों में सड़कें व नालियां बनाई जाएंगी, उनमें वार्ड नंबर 6 मिलेनियम सिटी के आसरा आवास का नाम शामिल है यहां दो करोड़ 12 लाख 44 हजार रुपये की लागत से छोटे पार्क से विष्णुपुरी कॉलोनी तक सड़क का निर्माण कराया जाएगा। भगत चौराहे से परंपरा लान तक सीसी सड़क और दोनों तरफ आरसीसी नाली को भी मंजूरी मिल गई है, क्योंकि इस सड़क की हालत काफी खराब हो चुकी थी ।

 

# टेंडर की प्रक्रिया की हो चुकी है शुरुआत____

बताया जा रहा है कि नगर निगम द्वारा टेंडर की प्रक्रिया की शुरुआत की जा चुकी है एवं नगर निगम द्वारा सभी अभियंताओं को निर्देश भी दिए गए हैं कि वे टेंडर से जुड़ी सभी प्रक्रियाओं का पालन करते हुए जल्द से जल्द काम की शुरुआत करें । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नगर निगम को पहली बार इतने बड़े कार्य की जिम्मेदारी सौंपी जाने से नगर विकास केंद्र में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है जिसके बाद काम की अधिकता को देखते हुए अभियंताओं की संख्या को बढ़ाने पर भी विचार किया जा रहा है।

 

# क्या कहा नगर आयुक्त ने___

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सड़क व नालियों का प्रस्ताव बनाया गया था। अब बजट को मंजूरी मिल गई है। मुख्यमंत्री ने नगर निगम पर भरोसा किया है। हम पूरी मेहनत और पारदर्शिता से उत्कृष्ट सड़कों व नालियों का निर्माण कराएंगे। सभी अभियंता व कर्मचारी बेहद उत्साहित हैं।

– अविनाश सिंह, नगर आयुक्त।

Leave a Comment