गोरखपुर के इस कॉलोनी पर चलेगा प्रशासन का बुलडोजर, शनिवार तक मिला खाली करने का आदेश

गोरखपुर के इस कॉलोनी में रह रहे लोगो के लिए बुरी खबर सामने आ रही है बता दे कि पुराने आरटीओ कार्यालय के परिसर में अवैध कॉलोनी बस गई है जिसे प्रशासन ने खाली कराने के लिए चेतावनी दे दिया है। मिली खबर के अनुसार बता दे कि आरटीओ में तैनात रहे 6 से अधिक कर्मचारियों व जानने वालों का परिवार लंबे अवधि से मकान में रहते हैं वही पुलिस कार्यालय शिफ्ट होने पर इसकी जानकारी अधिकारियों को हुई है।

शनिवार तक दिया गया खाली करने का आदेश

आपको बता दें कि एसपी सिटी परिसर में टीनशेड के कमरे में रह रहे लोगों को शनिवार तक खाली करने का समय दिया है और वही नहीं खाली करने पर रविवार को बुलडोजर चलाया जाएगा। पुलिस के कार्यालय शिफ्ट होने के बाद अधिकारियों के द्वारा छानबीन किया गया तब पता चला कि बिना किसी आवंटन के ही आरटीओ के कर्मचारी व सिपाहीयो का परिवार लंबे समय से यहां रहता है। एसपी सिटी के अनुसार अवैध तरीके से रहने वालों को कब्ज़ा खाली कराया जाएगा, खाली कराने के लिए शनिवार तक के समय दिया गया है।

आरटीओ कार्यालय में बन गई अवैध कॉलोनी
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गोरखपुर आरटीओ कार्यालय में तैनात रहे कर्मचारी व सिपाही के द्वारा कार्यालय परिसर में उत्तर तरफ टीनशेड के मकान को अपने सुविधा के अनुसार रहने योग्य आवास बना लिया और इसमें लंबे समय से उनका परिवार रहते चला आ रहा है। वही अपनी सुविधा के लिए लोगों ने नया निर्माण कराया है और  नजरों से बचने के लिए आरटीओ कार्यालय की तरफ गेट लगाकर बंद कर दिया गया है परिसर में जाने के लिए एक पतला रास्ता बनाया गया है।

परिसर में कैसे मिली बिजली कनेक्शन
रिपोर्ट के अनुसार यहां रहने वालों को बिजली का कनेक्शन कैसे मिल गया है यह एक बड़ा सवाल पैदा हो गया है, टीन शेड के सभी मकानों में बिजली का कनेक्शन है। अब वही गलत तरीके से बसें इस कॉलोनी को बिजली कनेक्शन कैसे मिली यह बात सामने आने पर बिजली विभाग की भी सवालों के घेरे में आ गया है।

Leave a Comment