खुशखबरी-गोरखपुर में दो नई ई-टूरिस्ट बसों का होगा संचालन, जारी हुवा पर्यटन स्थलों की लिस्ट

गोरखपुर वासियों और आसपास के क्षेत्र के लोगों के लिए गोरखपुर में पर्यटन स्थल घूमने के लिए अब चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब गोरखपुर में इलेक्ट्रिक टूरिस्ट बस का संचालन होने वाला है। यह इलेक्ट्रिक टूरिस्ट बस गोरखपुर में पर्यटन स्थलों की सैर कराएगी। बता दें कि गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर तो पहले से ही लोगों का आस्था का केंद्र बना है लेकिन इसके अलावा भी गोरखपुर में रामगढ़ ताल और चिड़ियाघर पर्यटन स्थल का केंद्र बन कर उभर रहा है। बाहर से गोरखपुर में घूमने के लिए आने वाले लोगों को इलेक्ट्रिक टूरिस्ट बस सेवा का सौगात मिलने वाला है। यह टूरिस्ट बस आपको गोरखनाथ मंदिर, चिड़ियाघर रामगढ़ ताल के अलावा कई और जगहों की सैर कराएगी।

दो टूरिस्ट बसों का होगा संचालन

आपको बता दें कि गोरखपुर नगर निगम सैर सपाटा कराने के लिए लोगों को बड़ी सहूलियत देने जा रही है। नगर निगम इसके लिए 2.92 करोड़ की लागत से दो इलेक्ट्रिक टूरिस्ट बसों का संचालन करेगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 3 अगस्त को दो इलेक्ट्रिक टूरिस्ट बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

गोरखपुर नगर आयुक्त अविनाश सिंह के अनुसार गोरखपुर महानगर में घूमने के लिए आने वाले लोग इलेक्ट्रिक टूरिस्ट बस की सवारी करके गोरखनाथ मंदिर, रामगढ़ ताल, चिड़ियाघर, रेल म्यूजियम, राजकीय बौद्ध संग्रहालय जैसे जगहों का सैर कर सकेंगे।

 

गोरखपुर को 10 नई इलेक्ट्रिक बसो की भी मिलेगी सौगात 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 दिन के दौरे के लिए गोरखपुर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री गोरखपुर वासियों को 10 नई इलेक्ट्रिक बसों और 25 कूड़ा वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 10 नई इलेक्ट्रिक बसों को 8.70 करोड़ रुपए, दो जेटिंग मशीन को 1.32 करोड और 1.5 करोड़ रुपए में 25 कूड़ा वाहन खरीदा गया है। इन सभी वाहनों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

नगर निगम के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में 3 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 122 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे, जिसमे सड़क नाली का निर्माण, पेयजल आपूर्ति, स्ट्रीट लाइट, वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट, पार्को और छठ और पोकरो सुंदरीकरण होंगी।

Leave a Comment