कानपुर का यह बोट क्लब जल्द हो जाएगा शुरू, मुख्यमंत्री करेंगे उद्द्घाटन, दो श्रेणी में लिया जायेगा शुल्क

कानपुर के लोग जल्द ही वोटिंग का आनंद उठा सकेंगे, कानपुर गंगा बैराज के पास बने बोट क्लब को शुरू कराने की तैयारी शुरू हो चुकी है। अधिकारियों के अनुसार इसी महीने में बोट क्लब की शुरुआत हो जाएगी क्लब में आने वालों को दो श्रेणी में रखकर शुल्क लिया जाएगा लेकिन अभी तक यह तय नहीं हो पाया है इसमें पेशेवर और पर्यटन वाले होंगे। इस बोट क्लब का उद्घाटन मुख्यमंत्री से कराने की योजना है।

पिछले महीने मंडल आयोग की अध्यक्षता में बोट क्लब के संचालन समेत अन्य पहलुओं पर बैठक हुई थी। बैठक में शुल्क के बारे में कई प्रस्ताव आये लेकिन समिति नहीं बन पाए वही जिसके बाद शुल्क तय करने के लिए एडीएम सिटी के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया गया था। बैठक में यह भी तय हुआ था कि वार्षिक सदस्यता लेने वालों से अलग शुल्क और हर रोज आने वालों से अलग शुल्क लिया जाएगा। लेकिन अभी तक शुल्क तय नहीं हो पाया है। अनुमान है कि अगली बैठक में शुल्क तय कर दिया जाएगा।

खबर के अनुसार आपको बता दें कि इस बोट क्लब का संचालन एक निजी एजेंसी करेगी जो वोट क्लब समिति का हिस्सा भी होगी। जानकारी के अनुसार मंडलायुक्त ने निर्देश दिया है कि सिंचाई विभाग बोट क्लब केडीए को हस्तांतरित कर दे वही उसके बाद केडीए उसे बोट क्लब समिति को हस्तांतरित कर देगा और 5 नवंबर तक यह काम पूरा होना है। आपको यह भी बता दें कि वोट कहां से आएंगी और वोटों की संख्या कितनी होगी यह भी अभी तय नहीं हो पाया है।

सीएम योगी करेंगे उद्घाटन

मंडल आयुक्त डॉ राजशेखर के अनुसार बोट क्लब का उद्घाटन सीएम से कराया जाएगा इसके लिए उनसे समय मांगा जाएगा। यह समय 15 से 25 नवंबर के बीच लिया जा सकता है क्लब के उद्घाटन के बाद लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

Leave a Comment