उत्तर प्रदेश के बसों को कर सकेंगे लाइव ट्रैक,यह ऐप बताएगी बसों की एग्जैक्ट लोकेशन, किराया, बस का नंबर और रूट

#CHALOAPP -उत्तर प्रदेश के लोग अब प्रदेश में चल रहे नगर बसों को ऐप के माध्यम से ट्रैक कर सकेंगे। नगर बसों से सफर करने वाले यात्रियों को घर बैठे ही बसों को ट्रैक कर सकेंगे। इस ऐप के माध्यम से यात्री बसों की एग्जैक्ट लोकेशन, किराया, बस का नंबर, रूट की भी जानकारी ले सकेंगे। इस ऐप के माध्यम से करीब 15 सौ नगर बसों को जोड़ने की योजना चल रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल अभी उत्तर प्रदेश के 14 जिलों के नगर बसों को ही इस ऐप से जोड़ा जा रहा है।

आपको बता दें कि कई प्रकार के ऐप के माध्यम से आप भारतीय रेल को ट्रैक करते हैं ठीक उसी प्रकार आप नगर बसों को भी ट्रैक कर सकेंगे। नगर के बसों को ट्रैक करने के लिए ‘चलो एप’ से लगभग 15 सौ बसों को जोड़ने की तैयारी है। चलो एप के माध्यम से यात्री बस का एग्जैक्ट लोकेशन, बस स्टॉप पर कितनी देर में आएगी, बस का अनुमानित किराया भी आप देख सकेंगे। यह ऐप इतना कारगर होगा कि इससे बस की लाइव ट्रैकिंग हो जाएगी । इसके अलावा आप आपके नजदीकी बस स्टॉप की जानकारी देख सकेंगे। अगर आप इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो गूगल के प्ले स्टोर पर जाकर चलो ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

जानकारी के अनुसार भविष्य में इस ऐप के माध्यम से आप टिकट भी बुक कर सकेंगे। यही नहीं इससे आप बस का पास भी बनवा सकेंगे। चलो ऐप पर यात्री ट्रैकिंग, मॉनिटरिंग और सटीक टाइमिंग लोकेशन के साथ-साथ बस में खाली सीटों की भी जानकारी ले सकेंगे। बता दें कि ‘चलो एप’ से अभी उत्तर प्रदेश के 14 जिलों लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज, मथुरा, मेरठ, बरेली, झांसी, शाहजहांपुर, अलीगढ़, आगरा, गाजियाबाद, मुरादाबाद और गोरखपुर के नगर बसों को जोड़ा जा रहा है। आपको बता दे चले की चलो ऐप मई महीने के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है।

Leave a Comment